Hindi News Portal
खेल

भारत ने चौथा टेस्ट 5 विकेट से जीता, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त

रांची, 26 फरवरी। भारतीय क्रिकेट टीम ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 5 विकेट से हराते हुए 5 मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली।जीत के लिए मिले 192 रन के लक्ष्य को मेजबान टीम ने चौथे दिन के दूसरे सत्र में हासिल किया।भारत की दूसरी पारी में रोहित शर्मा (55) और शुभमन गिल ने अर्धशतक लगाए।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में जो रूट के शतक की मदद से 353 रन बनाए।जवाब में भारत ने ध्रुव जुरेल (90) और यशस्वी जायसवाल (73) की पारियों की बदौलत 307 रन बनाए।46 रन की बढ़त हासिल करने वाली इंग्लिश टीम अपनी दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन (5/51) और कुलदीप यादव (4/22) की घातक गेंदबाजी के सामने सिर्फ 145 रन ही बना सकी।भारत ने छोटे से लक्ष्य को रोहित के अर्धशतक की बदौलत हासिल किया।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। टॉस जीतकर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पहली पारी 307 रन पर समाप्त हुई थी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 145 रन पर सिमट गई और भारत को 192 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में भारत ने बिना विकेट गंवाए 40 रन बना लिए हैं। स्पिनर्स को इस पिच से काफी मदद मिल रही है और ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है।

 

 

 

26 February, 2024

आईसीसी टी-20 क्रिकेट विश्व कप: मुकाबले में भारत ने किया सबसे बड़ा करिश्मा कर ,पाकिस्तान को 6 रन से हराया
ऋषभ पंत ने 42 रन की पारी खेली।
अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश दिया, सबूत काफी हैं
6 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।
भारत ने चौथा टेस्ट 5 विकेट से जीता, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त
हॉकी5एस विश्व कप में भारत ने केन्या को 9-4 से हराया
उत्तम सिंह के 3 गोल मदद की
प्रधानमंत्री मोदी ने नाशिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सत का शुभारम्भ किया
प्रधानमंत्री ने रामायण से, विशेषकर वह अंश सुने , जिसमें भगवान राम के अयोध्या लौटने का वर्णन है।