Hindi News Portal
लाइफस्टाइल

0 साल तक लिव-इन में रहने के बाद 76 साल के बुजुर्ग ने 70 साल की महिला से की शादी

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश): करीब तीन दशक तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद एक 76 साल के बुजुर्ग ने 70 साल की अपनी सहजीवन साथी से शादी कर ली।
जिले के मिठौली कस्बे में सोमवार शाम को उस समय इतिहास बन गया जब 76 साल के नोखेलाल मौर्य ने सत्तर साल की रामदेवी से हिन्दू रीति रिवाज से शादी की। मौर्य पेशे से किसान हैं और दोनों चार बेटियों के माता पिता हैं।
कल शाम रामदेवी अपनी बेटियों और नाती नातियों के साथ दुल्हन की पोशाक में सजसंवर कर स्थानीय दुर्गा मंदिर पहुंची। जहां नोखेलाल पहले से ही दूल्हे की पोशाक पहन कर अपने दोस्तों के साथ मौजूद थे। गांव के पुजारी ने नोखेलाल और रमादेवी की शादी पूरे हिन्दू रीति रिवाज के साथ धूमधाम से कराई।
गांव वासियों के अनुसार नोखेलाल सीतापुर गांव से रमादेवी को 1984 में लाये थे। तब से दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। इस दौरान उनकी चार बेटियां भी हुई जिसमें से एक बेटी की बाद में मौत हो गयी थी। इन बेटियों से इनके 10 नाती नातिन भी हैं।

करीब 33 साल साथ रहने के बाद नोखेलाल का परिवार उन पर रीति रिवाज से शादी का दबाव बनाने लगा। परिवार वालों के दबाव के बाद नोखेलाल शादी के लिये राजी हो गये और उन्होंने कल शाम पूरे रीति रिवाज के साथ धूमधाम से शादी कर ली। शादी के बाद नोखेलाल ने कहा कि बच्चो की जिद थी और हमारी इच्छा थी कि हमारी शादी को सामाजिक मान्यता मिल जाये।

 

सोजन्य ; इडियाटीवी .काम

08 July, 2017

जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है , एक ही नंबर पर 2 बार लॉटरी लगी
अमेरिका के रहने वाले जेफ्री डेमार्को ने 12 सितंबर को लॉटरी के ये टिकट खरीदे थे। उनका जो नंबर था वह था 1-8-12-21-27, और उन्होंने उसके 2 टिकट लिए थे।
1902 के बाद पहली बार दुधवा नेशनल पार्क में दिखाई दिया दुर्लभ ऑर्किड का पौधा
उत्तर प्रदेश के दुधवा नेशनल पार्क में 'लुप्तप्राय प्रजातियों' के श्रेणी में रखा गया एक दुर्लभ ऑर्किड पौधे की किस्म पाई गई है, जिस पर खूबसूरत फूल लगे थे।
आपके मतलब की बात: कोरोना से बचने के लिए कौन सा हैंड सैनिटाइजर लेना फायदेमंद
क्या आपने कभी खरीदने से पहले ध्यान दिया है कि खरीदा गया हैंड सैनिटाइजर एल्कोहल बेस्ड है या नॉन एल्कोहल बेस्ड?
एमपी: डेंटिस्ट ने मरीज के जबड़े से निकाला 39 मिमी लम्बा दांत, गिनीज बुक का रिकॉर्ड तोड़ा
इस दुनिया का सबसे बड़ा और अनूठा दांत डेंटिस्ट सौरभ श्रीवास्तव ने एक मरीज के जबड़े से निकाला है. ये दांत 39 मिमी लम्बा है.
वास्तु टिप्स: खुले स्थान पर झाडू़ रखने से बाहर जाती है अच्छी ऊर्जा
घर या ऑफिस में झाड़ू का काम होते ही उसे नजरों के सामने से हटाकर रख देना चाहिए। पूरे समय झाडू़ का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता।