Hindi News Portal
लाइफस्टाइल

आज का शाहजहां: पत्नी की याद में बनवाया संगमरमर का बुत, उसी से बयां करते हैं सुख-दुख

चंडीगढ़: कहते हैं कि शाहजहां अपनी पत्नी मुमताज को इतनी मोहब्बत करते थे कि मुमताज के मरने के बाद शाहजहां ने उनकी याद में ताजमहल बनवा दिया. चंडीगढ़ में रहने वाले एक शख्श विजय कुमार ने भी मोहब्बत के मामले में शाहजहां जैसा काम किया है. 70 वर्षीय कारोबारी विजय कुमार ने अपनी पत्नी वीणा की याद में 1100 किलो की संगमरमर की मूर्ति बनवाई है, जिसका आकार भी उनकी स्वर्गवासी पत्नी के कद जितना है. यही नहीं पत्नी को हुए कैंसर का पता चलने पर विजय कुमार ने उनके लिए पांच किताबें भी लिखी हैं.

कहते हैं कि पति और पत्नी का रिश्ता जितना नाजुक होता है उतना ही इसको मजबूत भी बनाया जा सकता है. चंडीगढ़ में रहने वाले विजय कुमार और उनकी पत्नी वीणा की मोहब्बत भी किसी शाहजहां और मुमताज से कम नहीं हैं. 70 वर्षीय विजय कुमार अपनी पत्नी वीणा के देहांत से सदमे से उभर नहीं पाए हैं. अभी तक जिंदगी का हर पल अपनी पत्नी के साथ बिताने वाले विजय कुमार ने पत्नी के देहांत के बाद पत्नी के बुत को ही अपना साथी मान लिया है.
इसके लिए उन्होंने अपनी पत्नी का राजस्थान के दौसा से वाइट संगमरमर का 1100 किलो का आदमकार बुत बनवाया है. विजय कुमार पत्नी के इस बुत से मोहब्बत भी करते हैं और शिकवे शिकायत भी इसी बुत से जताते हैं.

विजय कुमार की पत्नी वीणा को कैंसर था और कुछ दिन पहले ही उनका देहांत हुआ है. साल 2012 में विजय कुमार को पत्नी को कैंसर होने के बारे पता चला तो उन्होंने पत्नी को समर्पित पांच किताबें लिख डाली.

फिलहाल विजय कुमार और वीणा की मोहब्बत से उन दम्पत्तियों को जरूर सबक लेना चाहिए, जो छोटी से बात पर ही तलाक जैसे निर्णय ले बैठते हैं.

 

सौजन्य : ज़ी न्यूज

 

 

 

 

 

 

03 August, 2019

जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है , एक ही नंबर पर 2 बार लॉटरी लगी
अमेरिका के रहने वाले जेफ्री डेमार्को ने 12 सितंबर को लॉटरी के ये टिकट खरीदे थे। उनका जो नंबर था वह था 1-8-12-21-27, और उन्होंने उसके 2 टिकट लिए थे।
1902 के बाद पहली बार दुधवा नेशनल पार्क में दिखाई दिया दुर्लभ ऑर्किड का पौधा
उत्तर प्रदेश के दुधवा नेशनल पार्क में 'लुप्तप्राय प्रजातियों' के श्रेणी में रखा गया एक दुर्लभ ऑर्किड पौधे की किस्म पाई गई है, जिस पर खूबसूरत फूल लगे थे।
आपके मतलब की बात: कोरोना से बचने के लिए कौन सा हैंड सैनिटाइजर लेना फायदेमंद
क्या आपने कभी खरीदने से पहले ध्यान दिया है कि खरीदा गया हैंड सैनिटाइजर एल्कोहल बेस्ड है या नॉन एल्कोहल बेस्ड?
एमपी: डेंटिस्ट ने मरीज के जबड़े से निकाला 39 मिमी लम्बा दांत, गिनीज बुक का रिकॉर्ड तोड़ा
इस दुनिया का सबसे बड़ा और अनूठा दांत डेंटिस्ट सौरभ श्रीवास्तव ने एक मरीज के जबड़े से निकाला है. ये दांत 39 मिमी लम्बा है.
वास्तु टिप्स: खुले स्थान पर झाडू़ रखने से बाहर जाती है अच्छी ऊर्जा
घर या ऑफिस में झाड़ू का काम होते ही उसे नजरों के सामने से हटाकर रख देना चाहिए। पूरे समय झाडू़ का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता।