Hindi News Portal
राज्य

उत्तर प्रदेश मै मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी का निर्माण : केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ: रविवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और राज्य को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी का किया जा रहा है । मौर्य ने फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

वर्तमान सरकार नई प्रस्तावित फिल्म सिटी पर तत्परता से कार्य कर रही है। फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय उत्तर प्रदेश को मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी प्राप्त हो सकेगी और फिल्मों में रुचि रखने वाले कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।
परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने कहा कि फिल्मकारों को उत्तर प्रदेश में फिल्म उद्योग से संबंधित कार्यों के प्रति आकर्षित करने तथा सरकार हर प्रकार की सुविधाएं देने की कोशिश करेगी। प्रदेश में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं यहां पर ऐतिहासिक एवं दर्शनीय स्थल होने के कारण शूटिंग में निर्माता/निर्देशकों को आसानी होगी ।

09 November, 2020

किसानों ने बुराड़ी मैदान पर धरने के लिए जाने से किया इनकार, सिंघु बॉर्डर पर ही डटे
केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे किसानों के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को आंसू गैस के गोले दोगे।
प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और रणनीति से पूरा हुआ राम मंदिर निर्माण का संकल्प: योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और रणनीति से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए दुनिया देख रही है।
बिहार मै फिर बनी NDA ने की सरकार तेजस्वी 110 पर ही ठहरे
बिहार की जनता ने एक बार फिर भाजपा पर विश्वास किया और 74 विधानसभा सीटें भाजपा की सहयोगी नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बिहार की जनता ने 43 सीटें दीं।
उत्तर प्रदेश मै मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी का निर्माण : केशव प्रसाद मौर्य
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है
दिशाहीन विपक्ष ने धीरे-धीरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करते हुए देश का विरोध करना शुरू कर दिया है : जेपी नड्डा
कार्यालय में आने से, कार्यालय में बातचीत करने से और कार्यालय की सुविधाओं में बैठ कर कार्यालय में पार्टी की गतिविधियों में शामिल होने से पार्टी के कार्यकर्ताओं का विकास होता है