Hindi News Portal
राज्य

बिहार मै फिर बनी NDA ने की सरकार तेजस्वी 110 पर ही ठहरे

पटना. बिहार की जनता ने दिवाली के पहले विधानसभा चुनाव बीजेपी और सहयोगी पार्टी को जीत का तोफा दिया है । राज्य में एकबार फिर नीतीश कुमार की नेतृत्व में सरकार बनने वाली है। देर रात आए चुनाव परिणाम में भाजपा और जदयू का गठबंधन 125 विधानसभा सीटें जीतने में कामयाब रहा। हालांकि भाजपा और जदयू ने सत्ता में वापसी जरूर कर ली, लेकिन बिहार में सबसे बड़ी पार्टी का खिताब लालू यादव की राजद को गया। राष्ट्रीय जनता दल ने इस बार के बिहार चुनाव में सबसे ज्यादा 75 विधानसभा सीटें जीतने में सफल रही औऱ उसे सबसे ज्यादा 23.11 फीसदी वोट मिला।

राजद के बाद बिहार में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी भाजपा बनी। भाजपा इसबार बिहार में अपना प्रदर्शन बेहतर करने में सफल रही। बिहार की जनता ने भाजपा को 74 विधानसभा सीटें दीं और उसके हिस्से में 19.46 फीसदी वोट आया। भाजपा की सहयोगी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बिहार की जनता ने 15.39 फीसदी वोटों के साथ 43 सीटें दीं। कांग्रेस को बिहार में 9.48 फीसदी वोटों के साथ 19 सीटें मिली। बिहार में वामपंथी दलों और ओवैसी की पार्टी AIMIM का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा। CPI (ML) ने इसबार बिहार में 12 विधानसभा सीटें जीतने में सफल रही। सीपीआई को 2 विधानसभा सीटें मिलीं और सीपीआई (एम) भी 2 विधानसभा सीटें जीतने में कामयाब रही।

 

फ़ाइल फोटो 

11 November, 2020

किसानों ने बुराड़ी मैदान पर धरने के लिए जाने से किया इनकार, सिंघु बॉर्डर पर ही डटे
केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे किसानों के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को आंसू गैस के गोले दोगे।
प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और रणनीति से पूरा हुआ राम मंदिर निर्माण का संकल्प: योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और रणनीति से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए दुनिया देख रही है।
बिहार मै फिर बनी NDA ने की सरकार तेजस्वी 110 पर ही ठहरे
बिहार की जनता ने एक बार फिर भाजपा पर विश्वास किया और 74 विधानसभा सीटें भाजपा की सहयोगी नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बिहार की जनता ने 43 सीटें दीं।
उत्तर प्रदेश मै मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी का निर्माण : केशव प्रसाद मौर्य
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है
दिशाहीन विपक्ष ने धीरे-धीरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करते हुए देश का विरोध करना शुरू कर दिया है : जेपी नड्डा
कार्यालय में आने से, कार्यालय में बातचीत करने से और कार्यालय की सुविधाओं में बैठ कर कार्यालय में पार्टी की गतिविधियों में शामिल होने से पार्टी के कार्यकर्ताओं का विकास होता है