Hindi News Portal
भोपाल

पेट्रो केमिकल्स कॉम्पलेक्स बदलेगा प्रदेश के चार जिलों सहित निकटवर्ती क्षेत्र की तकदीर और तस्वीर

भोपाल : 11 सितम्बर , मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बीना रिफायनरी के पेट्रो केमिकल्स कॉम्पलेक्स से सागर सहित गुना, विदिशा और अशोक नगर के साथ अन्य निकटवर्ती जिलों की तकदीर और तस्वीर बदलेगी। मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 सितम्बर के मध्यप्रदेश दौरे के लिए जरूरी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाए। कार्यक्रम स्थल पर नागरिकों के लिए सुविधाजनक बैठक व्यवस्था सहित पेयजल और अन्य जरूरी प्रबंध किए जाएं। बीना नगर सहित कार्यक्रम स्थल परिसर में स्वच्छता एवं आवश्यक सौंदर्यीकरण कार्य भी किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री निवास (समत्व भवन) में हुई बैठक में 14 सितंबर को सागर जिले के बीना में प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के लिए की जा रही तैयारियों का विवरण प्राप्त कर कमिश्नर एवं कलेक्टर सागर को आवश्यक निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सागर जिले के बीना में रिफायनरी के पेट्रो केमिकल्स कॉम्प्लेक्स के प्रकल्प के भूमि-पूजन के लिये आना महत्वपूर्ण घटना है। मध्यप्रदेश के लिए यह दिन निवेश की दृष्टि से अहम होगा। बीना में लगभग 2 लाख करोड़ रुपए का निवेश आ रहा है। इनमें सिर्फ बीना रिफायनरी में 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश शामिल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी एक स्थान पर इतना बड़ा निवेश पहले नहीं आया है। करीब 3 लाख व्यक्तियों के लिये प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से रोजगार के अवसर सृजित होंगे। बैठक में सहकारिता मंत्री एवं सागर जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के अलावा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। मुख्य सचिव भी बैठक से वर्चुअल रूप से जुड़े।

12 September, 2023

शिवराज ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र से इस्तीफा देने के बाद अब हर किसी की नजर सीट पर
उपचुनाव में भाजपा यहां से किसे अपना उम्मीदवार बनाती है
राजस्व प्राप्तियों में वृद्धि के हरसंभव प्रयास हों- मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
खनिज सम्पदा पर निगरानी के लिए प्रदेश में नाकों की संख्या बढ़ाई जाए।
पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा प्रदेश के विकास को नया आयाम देगी - मुख्यमंत्री डॉ. यादव
हेलीकॉप्टर से धार्मिक स्थलों के दर्शन की सुविधा आरंभ होगी
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने गेल (इंडिया) लिमिटेड की 60 हजार करोड़ के निवेश परियोजना को स्वीकृति दी
लगभग 5,600 व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा।
प्रदेश में जल-गंगा संवर्धन अभियान के तहत साफ-सफाई के साथ 5 करोड़ 50 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है ।; मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री नेभोपाल के छोटे तालाब की साफ-सफाई के लिए श्रमदान किया