Hindi News Portal
मध्यप्रदेश

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को दोबारा बीमारू राज्य बनाने का कृत्य किया – सिंधिया

राजगढ़। कांग्रेस के नेता 2018 के चुनाव में बोलते थे किसान भाई चिंता मत करना, उनकी सरकार आईं तो दस दिन में किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। मगर उनके राष्ट्रीय नेता की कथनी और करनी सुनिए 10 दिन गुज़र गए, 30 दिन गुज़र गए और 15 महीने भी गुज़र गए लेकिन आप बताइए किसी का कर्जा माफ हुआ क्या ? 15 महीने की कांग्रेस सरकार ने वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाकर मध्यप्रदेश को दोबारा बीमारू राज्य बनाने का कृत्य किया। लेकिन प्रदेश में फिर भाजपा की सरकार बनी, आज मध्यप्रदेश देश के विकसित राज्यों में अग्रणी पंक्ति में है। यह बात केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ने राजगढ़ जिले के तलेन और सारंगपुर में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा के दौरान तेज बारिश होने के बाद भी केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया की सुनने के लिए जनसमुदाय एकत्र रहने पर सिंधिया ने कहा की बारिश में भी आप देव तुल्य जनता यहाँ खड़ी, यहीं भाजपा को सच्चा आशीर्वाद है। यात्रा में सभा को किसान मोर्च के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व यात्रा प्रभारी बंशीलाल गुर्जर, सांसद रोडमल नागर ने भी संबोधित किया। यात्रा के सह प्रभारी डॉ. तेज़ बहादुरसिंह चौहान, विधायक राज्यवर्धन सिंह, जिला अध्यक्ष ज्ञानसिंह गुर्जर, प्रदेश मीडिया के सह प्रभारी श्री सचिन सक्सेना मंचासीन थे।
नीमच से प्रारंभ हुई जन आशीर्वाद यात्रा गुरुवार को पचोर से रवाना हुई। यात्रा में प्रभारी बंशीलाल गुर्जर, सहप्रभारी डॉ. तेज़ बहादुरसिंह चौहान, सांसद श्री रोडमल नागर सहित शामिल जनप्रतिनिधि रथ के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेते हुए चल रहे थें। आगे-आगे युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ता दो-पहिया वाहन पर सवार होकर भाजपा जिंदाबाद और भारत माता के उदघोष करते हुए चल रहे थें। यात्रा बोकरी, पुरा, गेंहू खेडी, होते हुए तलेन पहुंची से यहाँ यात्रा का नेतृत्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया। तलेन में यात्रा का जनता ने भव्य स्वागत किया। यात्रा के दौरान ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा कर पार्टी नेताओं का स्वागत किया। केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने हाथ जोडकर ग्रामीणों का आभार जताते हुए भाजपा को जिताने की अपील की।
तलेन में तेज़ बारिश में जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि इस जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल होने का उन्हें मौका मिला। बारिश में भी आप देव तुल्य जनता यहाँ खड़ी है। ये बारिश नहीं किसानों पर इंद्र देवता अमृत की बारिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि नरसिंहगढ व मालवा अंचल से मेरे परिवार का वर्षों पुराना नाता है। सिंधिया परिवार का लक्ष्य राजनीति नहीं, जनसेवा और विकास का है। मुझे गर्व है कि मेरे पूर्वजों व पूज्य पिताजी ने मालवांचल व मध्यप्रदेश के विकास के लिए पूरा जीवन समर्पित किया। आज आपके सामने ज्योतिरादित्य सिंधिया खड़ा है, जो आपको जीवन भर आपकी सेवा करने का वचन देता है।
सिंधिया ने कहा कि ये यात्रा जनआशीर्वाद की यात्रा है। इस यात्रा को जिस तरह से आपका समर्थन मिल रहा है वह अद्वितीय है। सिंधिया ने कहा कि 2003 तक 56 वर्षों मध्यप्रदेश सत्ता में रही, जिसने प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर छोड़ दिया। कांग्रेस के समय किसानों को बिजली नहीं मिलती थी। जनता को मात्र 4 घंटे ही बिजली मिलती थी। 2003 तक मात्र 5 हज़ार मेगावॉट बिजली का उत्पादन था। उसी मध्यप्रदेश में आज 18 वर्षों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सुशासन की बदौलत साढ़े 28 हज़ार मेगावॉट बिजली का उत्पादन बढ़ा है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के शासन में कोरोना आया था तो कांग्रेस के मुख्यमंत्री के पास कोरोना का प्रबंधन करने के लिए समय नहीं था। आइफा अवार्ड लिए वें इंदौर चले गए। बाएं तरफ अभिनेता और दाई तरफ़ अभिनेत्री और बीच में कमलनाथ जी। वो तो शिवराजजी और भारतीय जनता पार्टी के योद्धा कार्यकर्ता है, जिन्होंने जी-जान लगाकर कोरोना काल में लोगों की मदद की। ऑक्सिजन का सिलेंडर लाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हरक्यूलिस विमान रायपुर भेजा। अगर कांग्रेस होती ये संभव नहीं होता। उन्होंने कहा कि जिस देश को झोली फैलाकर विदेशी देशों के सामने भीख मांगना पड़ता था । स्मालपॉक्स का वैक्सीन, बीसीजी का वैक्सीन भारत मे 10 साल बाद आता था । उसी देश से कोरोनाकाल में प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में दो-दो कोरोना वैक्सीन का अविष्कार हुआ। इसी वैक्सीन से लोगों की जान बची ।
सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में 15 महीने रही कांग्रेस सरकार ने गरीबों से उनका हक़ छीना। अगर कांग्रेस की सरकार आई तो किसान सम्मान निधि और लाडली लक्ष्मी योजना बंद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बहनों को 1500 रूपए देने की बात करती है। जिस कांग्रेस ने सत्ता में आते ही आशा कार्यकर्ताओं के वेतन से 1500 रूपए काट लिए, वो क्या बहनों के साथ इंसाफ करेंगे।
जिले की पांचों सीटों पर भाजपा को जिताकर धोखेबाज कांग्रेसियों को सबक सिखाएं
सिंधिया ने सारंगपुर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सारंगपुर की जनता मेरा परिवार है। इस क्षेत्र में उनके परिवारजनों ने समय बिताया है। आज यात्रा में यहां की जनता का स्नेह और प्रेम पाकर अभिभूत हूं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए राजनीति जनसेवा, जनता की तरक्की और प्रगति का माध्यम है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इस क्षेत्र के विकास के लिए मोहनपुरा में 4 हजार करोड का बांध बनाया। यह बांध इस पीढी के लिए ही नहीं आने वाली हर पीढी के लिए प्रगति का वाहक होगा। इस बांध से क्षेत्र में समृद्धि आयेगी। उन्होंने कहा कि राजगढ की पांचों सीटों पर भाजपा को जिताकर धोखेबाज कांग्रेसियों को सबक सिखाना है। सभा में शाजापुर के पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव, पूर्व विधायक श्री अरूण भीमावत, हजारीलाल दांगी, रघुनंदन शर्मा, कुंवर कोठार, विजय अटवाल शामिल थे। सभा को संबोधित करते हुए यात्रा प्रभारी बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि आज यात्रा का दसवां दिन है। बीते 9 दिनों की अपेक्षा से आज यात्रा को राजगढ जिले में अधिक जनसमर्थन मिला है। यात्रा में उमडा जनसमुदाय केन्द्र और प्रदेश सरकार की जनहितैषी योजनाओं का परिणाम है। उन्होंने कहा कि जनता जिस स्नेह से भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद दे रही है ।

सभा में पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री ज्ञान सिंह गुर्जर ने स्वागत भाषण दिया।

15 September, 2023

मैं ज्योतिरादित्य को पूरे जीवन माता-पिता कमी नहीं खलने दूंगी-उमा भारती
मैं, पूरी तरह से इस घड़ी में उनके साथ हूं।
वंदे भारत मेट्रो ट्रेन के सीहोर स्टापेज, पूर्व नपाध्यक्ष राकेश राय ने मांग की
स्थानीय लोगों द्वारा स्टॉपेज की मांग कई बार ज्ञापन दिया
उमरिया मै बाघ के हमले में घायल ग्रामीण ने अस्पताल में दम तोड़ा ,
घायल का जबलपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था
मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्रद्धेय माधवी राजे सिंधिया की अंत्येष्टि में शामिल होकर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी
भगवान महाकाल श्रद्धेय माधवी राजे सिंधिया को श्रीचरणों में स्थान देवे डॉ. मोहन यादव
हम आरक्षण को 50% से आगे ले जाएंगे-राहुल गांधी
मोदी ने 22 उद्योगपतियों का 16 लाख करोड रुपए का कर्ज माफ किया,