Hindi News Portal
व्यापार

एप्पल कंपनी के नाम पर नकली सामान, बेच रहे व्यापारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया ।

इंदौर 15 सितंबर ; मध्यप्रदेश के इंदौर में पुलिस ने एप्पल कंपनी के नाम पर नकली एसेसरीज बेचने वाले तीन दुकानदारों की दुकान पर छापेमार कार्रवाई की है। पुलिस ने दुकान से एक लाख की नकली एप्पल की एसेसरीज जब्त कर आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। दरअसल इंदौर के सिटी सेंटर स्थित चैतन्य कलेक्शन , टोकटुमि , आइप्लेंट , मोबाइल दुकान पर एप्पल का नकली चार्जर बेचे जाने के बाद एप्पल कंपनी के लीगल एडवाइजर मयंक शर्मा ने मामला दर्ज करवाया है। कंपनी ने पहले दुकान पर पहुंचकर एक नकली एप्पल का चार्जर खरीद इसके बाद उसे ओरिजिनल चार्जर से कंपेयर करने पर पाया की मार्केट में एप्पल के नाम से लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। इसके बाद पूरा मामला बागान थाने पहुंचा और पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट में मामला दर्ज करते हुए तीनों ही दुकानदारों की दुकान पर छापे मार कार्रवाई की। दुकान से एक लाख का नकली एसेसरीज माल जब्त कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक तीनों ही दुकानदार तीन सौ रुपये के मोबाइल चार्जर को 18 सौ रुपए में ओरिजिनल एप्पल का चार्जर बात कर बेचने का काम कर रहे थे पुलिस ने एप्पल के लीगल एडवाइजर की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम ने ऐसे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो ब्रांडेड कंपनी के नाम का उपयोग कर उसमें नकली माल भरकर मार्केट में बेच रहे थे। पकड़े गए दो आरोपियों से पुलिस ने लाखों रुपए का नकली इलेक्ट्रिक वायर और अन्य माल बरामद किया है। मामले में डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल ने बताया कि उन्हें कंपनी द्वारा शिकायत की गई थी कि उनके नाम का इस्तेमाल कर नकली माल बाजार में बेचा जा रहा है। जिसके आधार पर पुलिस ने लसूडिया क्षेत्र में स्थित एक गोदाम में दबिश दी। जहां क्राइम ब्रांच को बड़ी मात्रा में ब्रांडेड कंपनियों के नाम के नकली इलेक्ट्रिक वायर व अन्य इलेक्ट्रिक माल पुलिस को मिला है। डीसीपी के मुताबिक मौके से दो आरोपी नरेंद्र और जगदीश नामक आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे बड़ी मात्रा में नकली माल बरामद किया गया है।
डीसीपी ने बताया कि यह इतना घातक है कि अगर इसका इस्तेमाल किया जाए तो बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है। पकड़े गए आरोपी नकली माल दिल्ली से लाना बता रहे हैं और इंदौर में लाकर इसमें ब्रांडेड कंपनियों के पैकेट में पैक कर इसे मार्केट में खपा रहे थे। पकड़े गए आरोपियों पर कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

15 September, 2023

14 से 21 जून तक भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापारिक गतिविधियां और रेल सेवाएं तक बंद रहेंगी
मिताली एक्सप्रेस और खुलना से कोलकाता जाने वाली बंधन एक्सप्रेस ईद अवकाश के दौरान
गौतम अडाणी मुकेश अंबानी को पछाड़ा कर बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति,
अब दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।
इंडिगो के विमान में बम होने की धमकी से मचा हड़कंप, मुंबई में कराई आपात लैंडिंग
जांच में विमान में कोई बम नहीं मिला है।
टाटा के अधिग्रहण के बाद एयर इंडिया ने 18,000 कर्मचारीयो की पहली वेतन वृद्धि की घोषणा की
वेतन वृद्धि और कंपनी और व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर
मजबूत भुगतान सेवाओं के लिए UPI, कार्ड प्रोसेसिंग व EMI पर ध्यान केंद्रित करेगा पेटीएम
पेटीएम को सरकार से सबवेंशन भुगतान से लाभ मिलता है