Hindi News Portal
विदेश

इजराइल ;एयर इंडिया ने तेल अवीव से अपने चालक दल के सदस्यों को निकाला

नई दिल्ली ,09 अक्टूबर ; एयर इंडिया ने रविवार को तेल अवीव से अपने चालक दल के सदस्यों और दो हवाईअड्डा प्रबंधकों के लिए एक सफल निकासी अभियान चलाया है। एक सूत्र ने यह जानकारी दी।
सूत्रों के अनुसार, निकाले गए लोगों में पायलट और केबिन क्रू सहित चालक दल के 10 सदस्य थे, जो वापसी उड़ान को लाने के लिए इजऱाइल में तैनात थे।
बताया गया है कि वे इथियोपियाई एयरलाइंस के विमान से अदीस अबाबा के लिए उड़ान भर चुके हैं और बाद में एक कनेक्टिंग फ्लाइट से भारत आयेंगे।
इस बीच, शनिवार को शुरू हुए हमास के हमले के मद्देनजर एयर इंडिया ने 14 अक्टूबर तक दिल्ली-तेल अवीव के लिए अपने परिचालन को निलंबित कर दिया है। इस हमले में कई लोग मारे गये हैं और सैकड़ों घायल हुये हैं।
एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा के लिए तेल अवीव से हमारी उड़ानें 14 अक्टूबर 2023 तक निलंबित रहेंगी। एयर इंडिया इस अवधि के दौरान कंफर्म बुकिंग वाले सभी यात्रियों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी।
विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने कहा कि जो भारतीय इजराइल में हैं वे किसी भी मदद के लिए भारतीय दूतावास से संपर्क कर सकते हैं।
उन्होंने यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए इजरायल में भारतीयों से सुरक्षित स्थानों पर रहने और विदेश मंत्रालय की सलाह का पालन करने की अपील की।
उन्होंने कहा कि केवल इजराइल में रहने वाले लोग ही जमीनी हकीकत जानते हैं और इजराइल में भारतीय दूतावास के कर्मी उस देश में भारतीयों की मदद के लिए तैयार हैं।

09 October, 2023

पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में गिरफ्तार दो भारतीयों को राजनयिक पहुंच मिलनी कराई
पाकिस्तान के विदेश विभाग ने मामले में कोई बयान जारी नहीं किया है,
कनाडा में 3 भारतीय गिरफ्तार, खालिस्तानी अलगाववादी निज्जर की हत्या से संबंध
निज्जर की हत्या का काम भारत सरकार ने सौंपा था
कंगाली की राह पर पाकिस्तान, एक करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे जा सकते हैं ; वर्ल्ड बैंक ने जारी की रिपोर्ट
आर्थिक वृद्धि मामूली 1.8 प्रतिशत पर स्थिर रहने का अनुमान है।
रूस में फिर राष्ट्रपित बनने की ओर अग्रसर पुतिन ने नागरिकों को धन्यवाद दिया , कहा कि रूस बनेगा मजबूत
यूक्रेन युद्ध में भाग ले रहे सैनिकों के प्रति आभार भी जताया।
शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री चुने गए
गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए शहबाज का समर्थन किया