Hindi News Portal
लाइफस्टाइल

Vastu Tips: ऑफिस में रखें तीन टांगों वाला मेंढक, होगी दिन गुनी रात चौ़गुनी तरक्की

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश चर्चा करेंगे फेंगशुई के मेंढक के बारे में। यह हमारे वास्तु को अच्छा करने के लिए कैसे उपयोगी है । फेंग शुई के यह तीन पैरों वाला मेंढक जिसके आगे दो पैर और पीछे की तरफ एक पैर होता है साथ ही इसके मुंह में एक सिक्का भी दबा होता है |

फेंग शुई के अनुसार इसे जिन चैन (Jin Chan) कहा जाता है और अंग्रेजी भाषा में इसे मनी टॉड (Money Toad or Money Frog) कहा जाता है | इस मेंढक को तिजोरी के पास स्थापित करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती है | यह घर में रहने वालों की सेहत भी अच्छी रखता है और बिमारियों को दूर करता है | भाग्य अच्छा नहीं हो तो यह आपके भाग्य को भी बेहतर करने में मदद करता है

अगर आप आपना व्यापर करते हैं, तो आपको इसे अपने ऑफिस में स्थापित करना चाहिए जिससे आपके व्यापर में बरकत होगी | ऐसा करने से आपको इसका पूर्ण लाभ मिलेगा और आपका वस्तु अच्छा हो जायेंगा | इसके अलावा यह जरूर ध्यान रखें कि आप एक से ज्यादा मेंढक स्थापित करना चाहते हैं तो हमेशा 3, 6 या 9 मेंढक स्थापित करें और इससे ज्यादा ना करें क्योंकि ऐसा करना लाभ नहीं देगा और इनकी स्थापना ऐसे करें की कोई भी 2 यंत्रों का मुख एक ही दिशा की ओर ना हो और कभी भी इसे जमीन पर ना रखकर ज़मीन से थोड़ी ऊँचाई पर रखें।

 


साभार इंडिया टीवी

06 January, 2020

जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है , एक ही नंबर पर 2 बार लॉटरी लगी
अमेरिका के रहने वाले जेफ्री डेमार्को ने 12 सितंबर को लॉटरी के ये टिकट खरीदे थे। उनका जो नंबर था वह था 1-8-12-21-27, और उन्होंने उसके 2 टिकट लिए थे।
1902 के बाद पहली बार दुधवा नेशनल पार्क में दिखाई दिया दुर्लभ ऑर्किड का पौधा
उत्तर प्रदेश के दुधवा नेशनल पार्क में 'लुप्तप्राय प्रजातियों' के श्रेणी में रखा गया एक दुर्लभ ऑर्किड पौधे की किस्म पाई गई है, जिस पर खूबसूरत फूल लगे थे।
आपके मतलब की बात: कोरोना से बचने के लिए कौन सा हैंड सैनिटाइजर लेना फायदेमंद
क्या आपने कभी खरीदने से पहले ध्यान दिया है कि खरीदा गया हैंड सैनिटाइजर एल्कोहल बेस्ड है या नॉन एल्कोहल बेस्ड?
एमपी: डेंटिस्ट ने मरीज के जबड़े से निकाला 39 मिमी लम्बा दांत, गिनीज बुक का रिकॉर्ड तोड़ा
इस दुनिया का सबसे बड़ा और अनूठा दांत डेंटिस्ट सौरभ श्रीवास्तव ने एक मरीज के जबड़े से निकाला है. ये दांत 39 मिमी लम्बा है.
वास्तु टिप्स: खुले स्थान पर झाडू़ रखने से बाहर जाती है अच्छी ऊर्जा
घर या ऑफिस में झाड़ू का काम होते ही उसे नजरों के सामने से हटाकर रख देना चाहिए। पूरे समय झाडू़ का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता।